.

New Article

Sunday, December 11, 2016

बालो को सफ़ेद से काला कैसे करे


बालो को   सफ़ेद  से काला   कैसे करे
बालो के सफ़ेद होने के कारण
ज्यादा टेंशन लेना
२. गलत खान पान या अनुचित आहार
 ३. प्रदुषण
४. प्रोटीन की मात्रा काम लेना
५. बालो की देखभाल न करना
६. कलर और डाई  का अनावश्यक
 उपाय
  • सफेद  बालों को काला करने के लिए ब्लैक कॉफी का इस्तेमाल करें ब्लैक कॉफी बगैर किसी साइड इफेक्ट के सफेद बालों से छुटकारा दिलाएगी इसके लिए आप ब्लैक कॉफी को पूरे बालों में अच्छी तरह लगाएं और लगभग आधे घंटे तक इसको लगा रहने दें उसके बाद बिना शैंपू लगाएं अपने बाल अच्छी तरह से धो लें और कुछ हफ्तों तक ऐसा करते रहने से आपके बाल प्राकृतिक रूप से काले होने लगेंगे.
  • बालों को काला करने के लिए एक बेहतरीन प्राकृतिक उपाय आंवले से उपचार है सफ़ेद बालों को काला करने के लिए आंवले का प्रयोग सदियों से किया जा रहा है. सफेद बालों को काला करने के लिए आवले को इस तरह से इस्तेमाल करें सबसे पहले आंवले को पानी में अच्छी तरह उबाल लें और उबालने के बाद उनका पेस्ट बना लें, और इस पेस्ट को अपने बालों की जड़ों में लगाएं और लगभग 30 मिनट तक लगा रहने दें इस तरह आप महीने में कम से कम चार बार करें कुछ ही दिनों में आप देखेंगे कि आपके सफेद बाल प्राकृतिक रूप से काले घने और पहले से कहीं ज्यादा खूबसूरत नजर आने लगे हैं.
  • सफेद बालों के लिए ओट्स का प्रयोग दोस्तों ओट्स का प्रयोग भले ही हम खाने के लिए करते हैं, लेकिन यहां आपको जानकारी के लिए बता दें कि ओट्स में बायोटिन तत्व मौजूद रहते हैं जो आपके सफेद बालों को काला करने में काफी मददगार साबित होते हैं. और इतना ही नहीं इसमें मौजूद बायोटिन तत्व आपके बालों के डैंड्रफ को भी खत्म करता है ओट्स से सफेद बाल काले करने के लिए आप ओट्स को भिगोकर या फिर उबालकर हेयर मास्क के रूप में उसका प्रयोग करें और कुछ ही हफ्तों में आपके बाल प्राकृतिक रूप से काले नजर आने लगते हैं और अगर बालों में डैंड्रफ की समस्या भी है तो जड़ से खत्म हो जाती है.
  • चाय की पत्ती सफेद बालों को काला करने के लिए काफी मददगार साबित होती है चाय की पत्ती से सफेद बाल काले करने के लिए चाय की पत्ती को अच्छी तरह पानी में उबाल लें और फिर इस पानी से बालों को धो लें . यह भले ही अपना काम धीरे धीरे करती है लेकिन यह तरीका पूरी तरह प्राकृतिक है और जी आपके सर में मौजूद एक-एक सफेद बाल को प्राकृतिक रूप से काला कर देती है और इनमें एक अलग ही प्राकृतिक चमक पैदा करती है, आप खुद ताज्जुब करेंगे बालों की रेशमी चमक को देखकर.
  • मेहंदी का इस्तेमाल प्राकृतिक कलर जैसा दीखता है, हफ्ते में एक बार बालों में मेहंदी लगाना लगभग 2 महीने में आपके बाल सफेद से काले नजर आने लगेंगे और इससे भी ज्यादा अच्छी तरह असर दिखाने के लिए आप हिंदी में त्रिफला, शिकाकाई, आंवला, ब्लैक कॉफी इनमे से किसी एक का भी प्रयोग कर सकते हैं ऐसा करने से मेहंदी की असर करने की क्षमता दुगनी हो जाती है. और अगर इनको मिलाने से आपको बालों में थोड़ा रूखापन सा महसूस होता है तो आप मेहंदी को पानी की जगह दही से घोल लें ऐसा करने से आपके बाल कंडीशनर लगाने जैसे मुलायम महसूस होंगे

FOR ASTROLOGY www.hellopanditji.com, FOR JOB www.uniqueinstitutes.org

No comments:

Total Pageviews

Video

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...

Pages

ShareThis