.

New Article

Saturday, July 29, 2017

मनचाही नौकरी पाने का उपाय

Image result for dream job
माह की किसी भी गणेश चतुर्थी के दिन गणेश जी की कोई ऐसा चित्र या मूर्ति जिसमें उनकी सूंड़ दाईं ओर मुड़ी हो उस पर 7 या 11 दूर्वा अर्पित करें । फिर भगवान के आगे लौंग तथा सुपारी रखकर पूरी श्रद्धा से उनकी पूजा करें। तत्पश्चात जब भी किसी नौकरी के लिए या महत्वपूर्ण काम पर जाना हो तो इस लौंग को तथा सुपारी को साथ लेकर जाएं। आपको अपने कार्यों में निश्चित सफलता मिलेगी ।
जिन व्यक्तियों को बेहतर व्यापार तथा नौकरी की चाह है वह अपने घर में बजरंग बली का फोटो जिसमें  उनका उड़ता हुआ चित्र हो लगाकर उनकी पूजा करें ।
 यदि आप सभी तरह के प्रयत्न करने के बाद भी बेरोजगार हैं या आपको अपने कार्यों में ज़रा सी भी सफलता नहीं मिल पा रही है तो आप बिना दाग वाला पीला नींबू लेकर उसके चार बराबर टुकड़े कर लें। फिर संध्या के समय किसी सुनसान चौराहे पर जाकर चारों दिशाओं में उन्हे फेंक दें और बिना पीछे मुड़े देखे घर वापस आ जायें समस्या का सम्हाधन होगा ।
यह उपाय शुक्ल पक्ष के किसी भी दिन से शुरू करते हुए सात दिन लगातार करें। इससे शीघ्र ही कार्य बनने लगेंगे नौकरी व कारोबार में सफलता मिलेगी।
यह प्रयोग अमावस्या विशेषकर शनि अमावस्या के दिन विशेष रूप से प्रभावी होता है ।
जब भी आप किसी नौकरी के लिए इंटरव्यू देने जाये , तो एक नींबू के ऊपर चारो दिशाओं में चार लौंग गाड़ कर ( अगर लौंग ना गढ़ पाये तो नींबू में आलपिन से छेद करके लौंग गाड़ दें ) ‘ॐ श्री हनुमते नम:’ मंत्र का 108 बार जाप करके उस नींबू को भी अपने साथ लेकर जाएं। आपको नौकरी मिलने की सम्भावना ज्यादा  होगी ।
 जब भी आप कोई इंटरव्यू देने जाये तो गुड चना या आटे के पेड़े में गुड रखकर जाये और रास्ते में किसी  भी गाय को अपने हाथ से खिला दें , आपको शुभ समाचार मिलेंगे ।
 यदि आपका कोई जरुरी काम होते होते रह जाता है पूरा नही हो पता है तो आप शुक्ल पक्ष में हल्दी की 7 साबुत गांठें, 7 गुड़ की डलियां, एक रुपये का सिक्का किसी पीले कपड़े में बांध कर रेलवे लाइन के पार फेंक दें। फेंकते समय कहें काम दे, इससे काम आपके पक्ष में होने की संभावनाएं बढ़ जाती है।
 किसी भी मंगलवार से प्रारंभ करते हुए 40 दिनों तक नित्य प्रात: नंगे पैर हनुमानजी के मंदिर में जाकर उन्हें लाल गुलाब के फूल चढ़ाएं। ऐसा करने से शीघ्र ही रोजगार मिलने की सम्भावना अधिक हो जाती है।
 इंटरव्यू देने जाने से पहले सुबह सूर्योदय से पूर्व स्नान करते समय पानी में थोड़ी पिसी हुई हल्दी डालकर स्नान करें फिर भगवान के सामने 11 अगरबत्ती जलाकर अपनी मनोकामना कहें। इंटरव्यू देने के लिए निकलते समय एक चम्मच दही और चीनी खाकर सबसे पहले दायां पैर घर से बाहर निकालें ।
 मान्यता है कि यदि सुबह-सुबह पंक्षियों को दाना खिलाया जाय तो नौकरी व रोज़गार सम्बन्धी कामनाएं पूर्ण होती है । यदि रोज सुबह आप पंक्षियों को सात प्रकार के अनाजों को मिलाकर दाना खिलाते हैं तो निश्चय ही आपकी मनचाही नौकरी के योग होंगे ।
 प्रत्येक शनिवार को शनि देव की पूजा करते हुए “ॐ शं शनैश्चराय नम:” मंत्र का 108 बार जप करें, इससे कुण्डली में किसी भी ग्रह द्वारा सभी तरह की बाधाएं शान्त होती है। नौकरी , रोज़गार मिलने के अवसर बढ़ जाते है ।
 जीवन में सुख की चाह रखने वाले प्रत्येक व्यक्ति  को श्रीकृष्ण का मूलमंत्र ‘कृं कृष्णाय नमः’ का जाप नित्य प्रातः काल स्नानादि के पश्चात 108 बार करना चाहिए। ऐसा करने से जीवन से सभी बाधाएं एवं कष्ट दूर रहते हैं।
 पीतल के लोटे में गंगा जल भरकर उसमें ‘चांदी’ व ‘सोने’ की वस्तु डालकर उसे अपने घर के ईशान कोण पर सिर से ऊपर के किसी साफ स्थान पर लाल कपड़ा बिछाकर उसके ऊपर रखकर ‘ऊँ गंगाधराय नम:’ मंत्र का 11 बार जाप करें। इससे नज़र ऊपरी बाधायें दूर होती है, नौकरी के अवसर बढ़ते है, व्यापार में श्रेष्ठ लाभ होता है और घर में सुख समृद्धि का भी आगमन होता है।
 नौकरी पाने के लिए जातक को पीपल की सेवा अवश्य ही करनी चाहिए| शास्त्रों के अनुसार पीपल पर देवताओं और पितरो का वास माना गया है |
रविवार को छोड़कर नित्य प्रात: पीपल पर जल चढ़ाने व शनिवार को दूध मिश्रित जल चढ़ाने और शनिवार को सांयकाल प्रदोष काल में पीपल के वृक्ष पर तेल का दीपक जलाने से आजीविका की तरफ किये जा रहे प्रयासों में श्रेष्ठ सफलता मिलती है| श्रेष्ठ नौकरी और व्यापार में लाभ मिलता है |
 अगर लाख प्रयास के बाद भी मनचाही नौकरी नहीं मिल पा रही हो तो कुंए में दूध डाले, यह ध्यान रहे कि कुंएं में पानी अवश्य हो, इस उपाय को आप कर रहे है यह किसी को भी नहीं बताएं |
 श्रेष्ठ आजीविका के लिए व कार्यो में हो रहे व्यवधानों को दूर करने के लिए , शुक्ल पक्ष के शनिवार को एक बाँसुरी में चीनी भरकर उसे चुपचाप किसी एकान्त स्थान में दबा दें | इससे श्रेष्ठ नौकरी, व्यापार , कारोबार में उत्तम सफलता मिलती है |

No comments:

Total Pageviews

Video

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...

Pages

ShareThis