.

New Article

Wednesday, January 16, 2019

आपकी राशि के बारे में ..तारे--सितारे (ग्रह नक्षत्र).. (16 जनवरी 2019--बुधवार)..

 Pandit Dyanand Shashtri: मेष :- आज आप बिना कोई अतिरिक्त परिश्रम किये घर के आस-पास का काम सामान्य गति से कर पाएंगे । बेहतर परिणामों के लिए आपको अपने सभी कार्यों को सोच समझ कर पूरे उत्साह से करना होगा। अपने संगठनात्मक कौशल में सुधार का प्रयत्न करें।उधार मांगने वाले लोगों को नज़रअन्दाज़ करें। सबको अपनी महफ़िल में दावत दें। क्योंकि आपके पास आज अतिरिक्त ऊर्जा है, जो आपको किसी पार्टी या कार्यक्रम का आयोजन करने के लिए प्रेरित करेगी। अपने दोस्त से बहुत लम्बे समय बाद मिलने का ख़याल आपके दिल की धड़कन को बढ़ा सकता है।

वृषभ :- लाभ लेने के लिए बड़ों को अपनी अतिरिक्त ऊर्जा का सकारात्मक उपयोग करना चाहिए। आपको कई स्रोतों से आर्थिक लाभ होगा। नवयुवकों को स्कूल प्रोजेक्ट की बाबत कुछ राय लेने की ज़रूरत हो सकती है। आप अपने प्रिय की बांहों में आराम महसूस करेंगे। आज आप कुछ ऐसे कार्य अथवा बदलाव लायेंगे जो आपके जीवन में आमूलचूल परिवर्तन ला देंगे। इसलिए सब काम छोड़ कर पुख्ता रणनीती बनाएं। आपको मिलने वाले अभूतपूर्व परिणाम मिलेंगे, कुछ छोटी रुकावटें आपके मार्ग में आ सकती है।

मिथुन :- आप अपने स्वभाव का तालमेल दुनिया के अनुरूप बना लेंगे। आपके उपक्रम जल्द ही उत्पादक बनेंगे। आप सही तरीके से चल रहे हैं और कोई भी आपको अपनी इच्छानुसार कार्य करने से रोक नहीं सकता है। आप वरिष्ठ व्यक्तियों और सहयोगियों के मूल्यांकन में सफल रहेंगे।दूसरों को प्रभावित करने के लिए ज़रूरत से ज़्यादा ख़र्चा न करें। बच्चे उम्मीदों पर खरे न उतरकर आपको निराश कर सकते हैं। सपनों को साकार करने के लिए उन्हें प्रोत्साहन देने की ज़रूरत है।

कर्क :- आपका विनम्र स्वभाव सराहा जाएगा। कई लोग आपकी ख़ासी तारीफ़ कर सकते हैं। नए क़रार फ़ायदेमंद दिख सकते हैं, लेकिन वे उम्मीद के मुताबिक़ लाभ नहीं पहुँचाएंगे। निवेश करते समय जल्दबाज़ी में निर्णय न लें। काम का तनाव आपके दिमाग़ पर छा सकता है अपने बेजोड़ संबंध एवं क्षमताओं का यथासंभव लाभ उठाने का प्रयास करे। आपके लंबित काम आज पूरे हो जाएगें, जो आपको मानसिक संतुष्टि प्रदान करेंगे।

सिंह :- मानसिक शान्ति के लिए किसी दान-पुण्य के काम में सहभागिता करें। आप दूसरों पर कुछ ज़्यादा ख़र्चा कर सकते हैं। अपना अतिरिक्त समय निःस्वार्थ सेवा में लगाएँ। यह आपको और आपके परिवार को ख़ुशी और दिली सुकून देगा। आज प्रेम-संबंधों में अपने स्वतन्त्र विवेक का इस्तेमाल कीजिए। अपने कृत्यों तथा शब्दों में स्पष्ट तथा संक्षिप्त रहे। आज के दिन का उपयोग ऐसे मुद्दों को सुलझाने में करें जो आपको लम्बे समय से परेशान कर रहे है, समय आपका साथ देगा ।

कन्या :- आपका दानशीलता का व्यवहार आपके लिए छुपे हुए आशीर्वाद की तरह सिद्ध होगा, क्योंकि यह आपको शक, अनास्था, लालच और आसक्ति जैसी ख़राबियों से बचाएगा। मनोरंजन और सौन्दर्य में इज़ाफ़े पर ज़रुरत से ज़्यादा वक़्त न ख़र्च करें।आज आपके सितारे आपके ऊपर ऊर्जा की अपार बारिश करेंगे और आपके द्वारा किये गए प्रत्येक काम में यह परिलक्षित होगा। बड़ी संख्या में आपके सहकर्मी व साथी काम के प्रति आपके उर्जावान समर्पण की सराहना करेंगे।

तुला :- अगर आप बहुत ज़्यादा तनाव महसूस कर रहे हैं, तो बच्चों के साथ अधिक समय बिताएँ। उनके प्यार भरे आलिंगन और मासूम मुस्कुराहट आपकी सभी परेशानियों को ख़त्म कर देंगे। अतिरिक्त धन को रिअल एस्टेट में निवेश किया जा सकता है। आप अपनी कार्यकुशलता का अभिनव प्रदर्शन करेंगे। आपके सम्बन्ध भागीदारों और साथियों के साथ अनुकूल होंगे।

वृश्चिक :- आज परिवार में लम्बे समय से चल रहा विवाद समाप्त हो सकता ह…
[08:52, 1/12/2019] Pandit Dyanand Shashtri: जानिए आज क्या कहते हैं आपकी राशि के तारे -सितारे (ग्रह नक्षत्र)..
(17 जनवरी 2019--गुरुवार)..

मेष :- आज धन लाभ सम्भव।आर्थिक मामलो में आपके लिए आज संतोष जनक समय रहेगा।एक्स्ट्रा इनकम के भी योग बनेंगे। परिवार और मित्र घरेलू जीवन में तनाव की स्थिति पैदा हो सकती है।घर में किसी से बहसबाज़ी न करें और सभी से प्रेम से बातचीत करने का प्रयास करें।

वृषभ :- आज के दिन आपके शरीर  में जोश और उत्साह देखने को मिलेगा। आप अपनी मेहनत और बुद्धिमता से अपने हर काम में सफलता प्राप्त करोगें जीवनसाथी के साथ अच्छे संबंध कायम होंगे। जिससे दोनों का प्यार बढेंगे।

मिथुन – आज का दिन आपके लिए किसी भी तरह के ज्ञान को अर्जित करने के लिए अच्छा समय हैं। भाई बन्धुओं के साथ तालमेल बनाकर चले आज के दिन किसी भी तरह का कर्जा या उधार न लें।

कर्क:- नौकरीपेशा लोगों को अाज किस्मत का साथ मिल सकता है। कारोबार में भी स्थितियां अनुकूल होने की संभावना है। आपके काम पूरे हो सकते हैं। किए गए कामों से धन लाभ और फायदा हो सकता है।बिजनेस में सहयोग और फायदे के योग बन रहे हैं।

सिंह – आज किसी भी काम की शुरुवात  करने से पहले आपके मन में डर  बना रहेगा।  लेकिन आप उस काम को करने के लिए पूरी तरह से सक्षम होंगे। आज के दिन सफेद रंग से परहेज रखें।

कन्या – आज आपका ध्यान धार्मिक कार्यो की तरफ बढे़गा और  ईश्वर  के प्रति आस्था भी बढे़गी आज किसी की बातों में आकर किसी तरह का काम प्रारंभ न करें। आज आपका शुभ रंग पीला है। आज का दिन आप धार्मिक कार्यो में लगाये।

तुला:- दिनचर्या व्‍यस्‍त रहेगी। कोई प्रिय वस्‍तु या कीमती सामान के गुम या चोरी होने की संभावना है। सेहत में उतार चढ़ाव रहेगा। नौकरी में परिवर्तन या स्‍थानांतरण संभव है। रुका धन मिल सकता है।स्वास्थ्य के प्रति सजग रहे।

वृश्चिक – किसी के साथ हिस्सेदारी में काम करना आपके लिए अशुभ  होगा। आज आपको अपने किसी मित्र या रिश्तेदार से धोखा मिल सकता है। आप अपने स्वभाव पर नियंत्रण रखें। सभी मित्रो और परिवार वालो से सहज बाते करे।

धनु:- सकारात्‍मक सोच आपके लिए हितकर साबित होगी। आत्‍मविश्‍वास बढ़ेगा। दूसरों की मदद के लिए तत्‍पर रहेंगे। कोई शुभ समाचार प्राप्‍त होने से मन प्रफुल्लित रहेगा। स्‍वादिष्‍ट व्‍यंजनों का अानंद लेंगे।

मकर:- खानपान में अति उत्‍सुकता के प्रति सतर्क रहें। परिवारजनों के साथ धार्मिक यात्रा की योजना बन सकती है। व्‍यवसाय में प्रतिस्‍पर्धा बढ़ने से कुछ चिंता हो सकती है। ईश्‍वर के प्रति आस्‍था बढ़ेगी।

कुम्भ :- कुंभ राशि के जातको को रक्तसंचार प्रणाली अच्छा रखने वाला आहार ग्रहण करना चाहिए स्वास्थ्य में पेट से संबंधित खराबियों का सामना करना पड़ सकता है। आज आप जितना खर्चा करेंगे आपके लिए उतना अच्छा रहेगा।

मीन – आज जीवनसाथी के साथ मतभेद पहो सकते हैं। शरीर में  आलस्य  की  प्रवित्ति  बढ़ी  रहेगी । आज आपका दिमाक व्यर्थ की चिंताओं से घिरा रहेगा। आज के दिन हरे रंग  से  परहेज  रखें। इनके लिए सबसे अच्छा समाधान योग और ध्यान है, क्योंकि इससे मन की शांति मिलती हैं जो कि मीन राशि के जातक की मूल जरुरत होती हैं |
FOR ASTROLOGY www.shubhkundli.com, FOR JOB www.uniqueinstitutes.org

No comments:

Total Pageviews

Video

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...

Pages

ShareThis