.

New Article

Sunday, April 7, 2019

आज का दिन(राशिफल/भविष्यफल).. सोमवार --08 अप्रेल 2018..

दैनिक राशिफल से हमें भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है  इसलिए ज्योतिषाचार्य पंडित दयानन्द शास्त्री जी आपको बता रहे हैं आज का मेष, वृषभ, कर्क, कन्या, कुंभ और मीन राशि समेत सभी राशियों का राशिफल।
आज भरणी नक्षत्र प्रातः 9 बजकर 43 मिनट तक उपरांत कृतिका नक्षत्र का आरंभ। 
प्रीति योग रात्रि 8 बजकर 10 मिनट तक उपरांत आयुष्मान योग का आरंभ।

गरकरण सायं 4 बजकर 16 मिनट तक उपरांत विष्टि करण का आरंभ। 
आज चंद्रमा अपराह्न 3 बजकर 54 मिनट तक मेष उपरांत वृष राशि पर संचार करेगा।
✍🏻✍🏻🌷🌷🌷👉🏻👉🏻👉🏻
मेष (Aries)--
व्यावसायिक संदर्भ में आशावादी दृष्टिकोण के साथ कार्यस्थल पर आप ऊर्जावान रहेंगे। आप अपने व्यवहार में अत्यधिक सफल होंगे और ग्राहकों के साथ स्थायी संबंध बनाएंगे। आप अपनी योग्यता को साबित करने के लिए बेहतर अवसरों का सुचारू रूप से लाभ उठाएंगे। आपके सम्मान और प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। आप अपने बच्चों से खुश रहेंगे और अपने जीवनसाथी के साथ संतोषप्रद जीवन का लाभ उठाएंगे।  स्वास्थ्य के संदर्भ में आज आप चिड़चिड़े हो सकते हैं। आराम करने के लिए पर्याप्त समय लेना चाहिए।

वृषभ (Taurus)    --
नौकरीपेशा जातकों के लिए समय अनुकूल नहीं है। अज्ञात के साथ व्यवहार करते समय सावधान रहें। संचारी बनें और खुद को आराम देने के लिए कुछ समय निकालें। अपने काम को अपने परिवार के समय में बाधा न बनने दें। कुछ समय निकालकर अपने परिवार को छुट्टियों पर ले जाएं।  पार्टनर मददगार होंगे, लेकिन आपके प्रयासों को गलत समझा जा सकता है।

मिथुन (Gemini)---
यह अधिक अनुकूल अवधि नहीं है, स्वास्थ्य के संदर्भ में आप कुछ पुरानी बीमारियों से प्रभावित हो सकते हैं या आपको कान का दर्द सहना पड़ सकता है। आर्थिक संदर्भ में धन की रुकावट आपके असंतोष का कारण हो सकती है। कार्यस्थल पर प्रतिबद्धताओं को पूरा करने के लिए आपको कृतसंकल्प रहने की आवश्यकता है। एक एजेंट के रूप में,  प्रॉपर्टी-डीलर, सर्वेक्षक,  कर-सलाहकार या औद्योगिक सलाहकार के रूप में आप अतिरिक्त आय अर्जित कर सकते हैं। काम के दबाव का सामना करने के लिए परिवार के सदस्यों के साथ अपनी दिनचर्या से छुट्टी या ब्रेक का आनंद लें।

कर्क (Cancer)---
आपकी लोकप्रियता अपने चरम पर होगी और आप दूसरों पर अधिक प्रभाव डालेंगे। यदि आप अधिकारियों के साथ टकराव से बचे रहें , तो आप व्यावसायिक क्षेत्र में अच्छी प्रगति कर सकते हैं। आपके दुश्मन आपका कुछ बिगाड़ नहीं पाएंगें। आपका पारिवारिक-जीवन बहुत शांतिपूर्ण और खुशहाल रहेगा। आपका जीवनसाथी और बच्चे बहुत स्नेही और प्यार करने वाले होंगे। परिवार में कुछ शुभ समारोह हो सकते हैं। आपको अपने स्वास्थ्य के संबंध में विशेष ध्यान रखना चाहिए। आपको सूजन, सिरदर्द और आंखों की शिकायत होने की संभावना है।

सिंह (Leo) ---
आपको अधिकारियों से पूर्ण सहयोग मिलेगा और आपकी आमदनी, व्यापार और अन्य उपक्रमों से काफी बढ़ेगी। यदि आप नौकरीपेशा हैं, तो आप एक आय वृद्धि या पदोन्नति प्राप्त कर कर सकते हैं। आप कुछ धार्मिक कार्यों में संलग्न हो सकते हैं, जिसके कारण आपकी सामाजिक लोकप्रियता बढ़ेगी। कुछ नए अधिग्रहण आपके आराम और मानसिक संतुष्टि को बढ़ाएंगे। परिवारी जीवन में भाई–बहनों के साथ कुछ तनाव उत्पन्न हो सकता है। आज आपको संतान से सबंधित कोई शुभ समाचार मिल सकता है।

कन्या (Virgo)----
आज आपको विभिन्न स्रोतों से लाभ प्राप्त हो सकता है । आपकी कुछ महत्वाकांक्षाएं पूरी हो सकती हैं और आपके पास नए अधिग्रहण हो सकते हैं जो आपके आराम में शामिल होंगे। आप एक समृद्ध और सुखी पारिवारिक जीवन जीएंगे, परिवार में उत्सव हो सकता है। आपके बच्चों का प्रदर्शन आपके मन में गर्व और खुशी की भावना पैदा करेगा। आप अपने घर के निर्माण के लिए अथवा  कुछ नवीकरण करने के लिए अत्यधिक धन  कर सकते हैं। आपकी माँ कुछ छोटी बीमारियों से पीड़ित हो सकती है।

तुला (Libra)----
आज भाग्य की अपेक्षा कर्म पर भरोसा करके काम करना आपके लिए शुभ रहेगा। न्याय से जुड़े लोंगो को कुछ राहत मिलेगी। भौतिक सुखो में वृद्धि होगी। नौकरी वालो के लिए यह समय ठीक-ठाक रहने वाला है। व्यापार में नए निवेश से परहेज करे। आर्थिक स्थिति में स्थिरता होगी लेकिन कुछ अनावश्यक खर्च बढ़ेंगे। वैवाहिक जीवन में कुछ सुधार संभव है। परिवार में कुछ धार्मिक अथवा सामजिक समारोह हो सकते हैं। प्रेमी युगलों के लिए समय शुभ है। लंबी बीमारी से जूझ रहे जातकों को कुछ रहत मिलेगी।

वृश्चिक (Scorpio)---
आज खुशियों के साथ दिन की शुरूआत हो सकती है। नौकरीपेशा जातकों  को तरक्की मिल सकती है। व्यापारी एवं व्यावसायियों के लिए व्यापार में बेहतरी संभव है। आपकी वित्तीय स्थिति में सुधार और आय में वृद्धि के मजबूत संकेत नजर आ रहे हैं। पारिवारिक वातावरण सौहार्दपूर्ण रहेगा और आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ तीर्थ यात्रा पर जा सकते हैं। आप दान-धर्म  के कामों  में शामिल होंगे। आपको दोस्तों और शुभचिंतकों के साथ मौज-मस्ती में समय गुजारेंगे।

धनु (Sagittarius)---
निर्यात या आयात से जुड़े जातको के लिए आज का दिन लाभकारी है। विदेश यात्रा संभव हो सकती है।  यह आपके लिए बेहद फायदेमंद भी साबित होगी। भागीदारों के लिए व्यवसाय विस्तार के संदर्भ में नई साझेदारी फायदेमंद होगी। नए संपर्क आपके लिए उपयोगी होंगे। छात्र अपनी मेहनत के आधार पर बहुत अच्छे परिणाम प्राप्त करेंगे। जो परियोजनाएं लंबे समय से लंबित थी वे अब प्रगति करेंगी। आपको अपने परिवार से बहुत सारा प्यार और स्नेह मिलेगा। बच्चों से संबंधित समस्याओं का समाधान मिल जाएगा।

मकर (Capricorn)---
व्यावसायिक उन्नति का फायदा उठाने और तलाशने के लिए अनुकूल समय है। राजनेताओं के सत्ता में आने की संभावना है और विदेशी यात्राओं के भी संकेत हैं। नई परियोजनाओं गतिशील हो सकती हैं। अपनी मेहनत के आर्थिक परिणाम जानने की जल्दबाजी में न रहें। अपने धैर्य पर पकड़ एवं व्यवस्थित और वास्तविक दृष्टिकोण रखना सबसे अच्छा है। रिश्ते परीक्षण के दौर से गुजर सकते हैं । परिपक्व व्यवहार आपको शुभ परिणाम देगा। दृष्टि और त्वचा से संबंधित समस्याएं भी हो सकती हैं।

कुंभ (Aquarius)---
आपको व्यावसायिक जीवन में कुछ बेहतरीन अवसर प्राप्त हो सकते हैं, जिनका उपयोग आप अपने लाभ के लिए कर सकते हैं। किसी बुद्धिमान व्यक्ति से मिलने वाली महत्वपूर्ण सलाह पर ध्यान देना चाहिए क्योंकि आप उस से अत्यधिक लाभ अर्जित कर सकते हैं। विचारों का आदान-प्रदान भी आपको बहुत लाभ दिला सकता है। आपको अपने पिता के सुझाव का स्वागत किया जाना चाहिए क्योंकि यह आपके लिए कुछ नए वित्तीय मार्ग खोलने में मदद कर सकता है। आपकी माँ का स्वास्थ्य चिंता का कारण हो सकता है। चल और अचल संपत्तियों के बारे में नए निर्णय लेने से बचें।

मीन (Pisces)----

आज यदि आप अधिकारियों के साथ टकराव से बच सकते हैं, तो आप व्यवसायिक क्षेत्र में अच्छी प्रगति कर सकते हैं। आपको अपने सहयोगियों की असहमति से बचना चाहिए। आपके कुछ सहयोगी आपको कम आंकने का प्रयास कर सकते हैं। आपको स्वास्थ्य के संबंध सूजन, सिरदर्द अथवा आंखों से संबंधित शिकायत होने की संभावना है। फिजूलखर्ची के कारण आज आपका आर्थिक बजट बिगड़ सकता है।
ज्योतिषाचार्य पण्डित दयानन्द शास्त्री एवम उनके साथी वेदाचार्यों द्वारा पाठकों/दर्शकों हेतु शुद्ध, सिद्ध एवम संस्कारित 5 मुखी रूद्राक्ष का (111 का-संख्या) निःशुल्क वितरण किया जाएगा। निःशुल्क उपलब्ध करवाया जाएगा। इन्हें निःशुल्क प्राप्त करने हेतु पंडित दयानन्द शास्त्री के निम्न पते पर पर्याप्त डाक टिकट लगा और स्वयं का पता लिखा लिफाफा भिजवाने की व्यवस्था करें। जो लोग कोरियर या स्पीड पोस्ट से मंगवाना चाहते वे पेकिंग चार्ज एवम कोरियर/स्पीड पोस्ट से इन शुद्ध, सिद्ध एवम संस्कारित रुद्राक्ष प्राप्ति हेतु 150/-Paytm (नम्बर 9039390067 – वाट्सएप पर) करके सूचित करें। - vastushastri08@gmail.com, FOR ASTROLOGY www.expertpanditji.com , FOR JOB www.uniqueinstitutes.org

No comments:

Total Pageviews

Video

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...

Pages

ShareThis